Febi.ai ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 2 मिलियन USD - Shudh Entertainment

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Popular Posts

Breaking News

latest

Febi.ai ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 2 मिलियन USD

New Delhi, August 17, 2024: डोमेन विशेषज्ञता वाले लोगों द्वारा निर्मित Febi.ai ने अपनी प्री-सीरीज़ ए फंडिंग को लुमिस पार्टनर्स, वीरेंद्र राण...

New Delhi, August 17, 2024: डोमेन विशेषज्ञता वाले लोगों द्वारा निर्मित Febi.ai ने अपनी प्री-सीरीज़ ए फंडिंग को लुमिस पार्टनर्स, वीरेंद्र राणा (जेपी मॉर्गन, पूर्व-प्रबंध निदेशक-भुगतान), अमित चौधरी (सह-संस्थापक-लेंसकार्ट), पद्मजा रूपारेल तथा (सह-संस्थापक-आईएएन), रोहन भार्गव (सह-संस्थापक-कैशकरो), रजत जैन (अध्यक्ष फिनो पेमेंट्स बैंक) और अन्य उल्लेखनीय निवेशकों से 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग हासिल की है।

 

2022 में स्थापित, Febi.ai को चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों की टीम के द्वारा बनाया गया है। अपनी एआई क्षमताओं के माध्यम से, यह मैन्युअल डेटा प्रविष्टि और लेखांकन करते समय मैन्युअल त्रुटियों को समाप्त करता है, और चालान का सत्यापन करता है, दस्तावेज़ीकरण प्रबंधन को स्वचालित करता है, कर अनुपालन को स्वचालित करता है और संस्थापकों और उद्यमियों को उच्च आत्मविश्वास के साथ अच्छी तरह से सूचित निर्णय लेने के लिए वास्तविक समय की व्यावसायिक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

Febi.ai का मतलब फाउंडर्स एंटरप्रेन्योर बुक्स इनोवेशन (FEBI ) है। यह नाम कंपनी के वित्त उद्योग में नवाचार की मजबूत नींव और उसकी उद्यमशीलता की भावना को दर्शाता है। वे लेखांकन और कर अनुपालन प्लेटफार्मों को स्वचालित करने, ग्राहक अधिग्रहण में तेजी लाने और अपने कार्यबल का विस्तार करने के लिए अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता क्षमताओं को और आगे बढ़ाने के लिए नई पूंजी का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं।

Febi.ai की स्थापना सीए अमित जिंदल, सीए सौरभ जैन, आशु गोयल और सीए राहुल बंसल ने की थी। अर्न्स्ट एंड यंग के पूर्व सीए अमित जिंदल और सीए सौरभ जैन ने 350+ सदस्यों की एक प्रसिद्ध वित्तीय सलाहकार परामर्श फर्म फेलिक्स एडवाइजरी का सफलतापूर्वक निर्माण और नेतृत्व किया है।

भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंट और संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रमाणित सार्वजनिक अकाउंटेंट अमित जिंदल के पास लेखांकन और कर अनुपालन में दो दशकों से अधिक का समृद्ध अनुभव है। अपनी पूर्व भूमिकाओं में, उन्होंने वित्त पेशेवरों और हितधारकों द्वारा मैन्युअल लेखांकन और कर अनुपालन में आने वाली व्यावहारिक चुनौतियों को देखा। उन्होंने काम करने वाली टीमों और मौजूदा लेखांकन और कर अनुपालन प्लेटफार्मों के अंतिम उपयोगकर्ताओं के सामने आने वाली वास्तविक समय की समस्याओं को हल करने के लिए Febi.ai बनाने का निर्णय लिया।

Febi.ai  के सीइओ अमित जिंदल ने अवसर पर कहा की “यह चार्टर्ड अकाउंटेंट समुदाय द्वारा बनाया गया है और यह उद्यमियों और सीए समुदाय को लेखांकन और कर अनुपालन कार्यों को प्रबंधित करने के लिए वास्तविक समय की अंतर्दृष्टि और प्रभावी तरीकों से सशक्त बनाएगा।"

ल्यूमिस पार्टनर्स के पार्टनर संदीप सिन्हा ने कहा, “स्टार्टअप और एमएसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था का दिल हैं। प्रतिस्पर्धी उद्योगों में व्यवसाय संचालन को संभालते समय, वित्त की देखभाल करना और कर अनुपालन बनाए रखना उनके लिए बहुत कुछ हो सकता है। मेरा मानना ​​​​है कि Febi.ai इसे बदल सकता है क्योंकि यह उनके कंधों से बोझ हटा देता है ताकि वे उच्च प्राथमिकता वाले काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

इंडियन एंजेल नेटवर्क की सह-संस्थापक पद्मजा रूपारेल ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “Febi.ai एक अभिनव सॉफ्टवेयर है और इसमें अपने क्षेत्र में उद्योग का अग्रणी बनने की पूरी क्षमता है। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो भारतीय उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के साथ इतनी निकटता से जुड़ा हुआ है, यह उन व्यवसायों के लिए एक बेहतरीन मंच है जो अपने कर अनुपालन और वित्तीय प्रबंधन में शीर्ष पर बने रहने की कोशिश कर रहे हैं।

लेंसकार्ट के सह-संस्थापक अमित चौधरी ने कहा, “जब उद्यमी अपना व्यवसाय बना रहे होते हैं, तो लेखांकन और वित्त करने में समय लगाना आखिरी चीज होती है जो वे चाहते हैं। Febi.ai उन्हें शारीरिक काम कम करने और अपने समय का बेहतर उपयोग करने में मदद करता है।

Febi.ai के नेतृत्व की तकनीकी विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए, आशु गोयल सीटीओ के रूप में शामिल हुए। पहले 17 वर्षों तक जेपी मॉर्गन, सिंगापुर के साथ काम करते हुए, आशु ने स्टार्टअप, एसएमई और उद्यमों को बदलने के लिए एआई का लाभ उठाने के Febi.ai के मिशन का समर्थन करने के लिए अपने परिवार के साथ भारत लौटने का फैसला किया। यह नवाचार और उन्नत प्रौद्योगिकी के माध्यम से लेखांकन और वित्त में वास्तविक दुनिया की चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

No comments