अभिनेता हिमांशु मालिक का फिल्म “चित्रकूट” के साथ निर्देशन की ओर कदम। स्टार कास्ट के साथ दिल्ली प्रमोशन के लिए आए - Shudh Entertainment

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

अभिनेता हिमांशु मालिक का फिल्म “चित्रकूट” के साथ निर्देशन की ओर कदम। स्टार कास्ट के साथ दिल्ली प्रमोशन के लिए आए

चित्रकूट के साथ निर्देशक बने हिमांशु मलिक तुम बिन अभिनेता हिमांशु मलिक ने अपनी फीचर फिल्म चित्रकूट के साथ एक निर्देशक के रूप में शुरुआत की ह...

चित्रकूट के साथ निर्देशक बने हिमांशु मलिक तुम बिन अभिनेता हिमांशु मलिक ने अपनी फीचर फिल्म चित्रकूट के साथ एक निर्देशक के रूप में शुरुआत की है

समसामयिक संबंधों पर एक कहानी, चित्रकूट मई अंत रिलीज के लिए स्लेटेड है


ऑस्कर नामांकित ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी ने फिल्म को हिमांशु मलिक के लिए शानदार शुरुआत बताया है।यह पूछे जाने पर कि क्या वह फिल्म में अभिनय भी कर रहे हैं, हिमांशु कहते हैं, “नहीं, मैं नहीं हूं, हालांकि एक बेहतर कलाकार की कमी के कारण मैंने किसी की पिटाई करते हुए एक क्षणभंगुर उपस्थिति दर्ज की है, जो मैं वैसे भी प्रोडक्शन के दौरान कर रहा था।”

निर्देशक बनने के अपने फैसले के बारे में बोलते हुए, हिमांशु कहते हैं, “सामान्य प्रकार की फिल्में जो बन रही थीं, वे मुझसे जुड़ी नहीं थीं।  करण जौहर की चीनी पुरानी स्कूली फिल्में थीं, आधुनिक रूप में यशराज लेकिन फिर भी कहीं न कहीं लोकाचार में गहराई से भारतीय होने की कोशिश कर रहे थे, फिर अनुराग कश्यप की स्वतंत्र लहर थी जो किसी कारण से भारत के हृदय स्थल में निहित थी- वे सभी अद्भुत फिल्में थीं  परन्तु उनमें से किसी ने भी उस संसार के विषय में नहीं कहा जिसे मैं जानता था। मैं जिन कहानियों और दुनिया में पला-बढ़ा हूं, उन्हें बताया नहीं जा रहा था और मैं बस उठकर उन्हें कहना चाहता था।  शहरी परिदृश्य और असंख्य चरित्र जिन्हें मैं जानता था, मेरा संग्रह बन गया और मैंने कहानियों को लिखना शुरू कर दिया और वहां से उस रास्ते की शुरुआत की जहां मैं अभी हूं। 


एक अभिनेता से निर्देशक बनने के अपने सफर पर, हिमांशु कहते हैं, “दरअसल, एक निर्देशक के रूप में जो कौशल सबसे ज्यादा काम आया, वह यह है कि मैं अपने पहले के अवतार में एक अभिनेता रहा था। अंत में, फिल्म निर्माण एक अंतरंग इंसान है। कला, जब तक आपके अभिनेता बिंदु पर नहीं होंगे कहानी कभी भी उस तरह से नहीं बताई जाएगी जैसा आप चाहते हैं। इस प्रकार, मेरी पृष्ठभूमि ने वास्तव में मदद की, एक अभिनेता की लय जानना सबसे आवश्यक है। यात्रा के लिए, मुझे सामान्य उपचार मिला इस नई भूमिका को स्वीकार करने के लिए अनिच्छा और उपहास करने वालों के लिए, लेकिन मुझे इस तरह की चीजों की कभी परवाह नहीं है।”

अपनी फिल्म के बारे में बताते हुए हिमांशु कहते हैं, “यह प्यार और बारीकियों के बारे में एक ध्यान है जो रिश्तों की अनिश्चित दुनिया के लिए बनाता है। यह भी प्यार पाने और खोने की एक साधारण सी कहानी है। ‘चित्रकूट’ वह स्थान है जहाँ राम और सीता ने निर्वासन के अपने प्रारंभिक वर्ष बिताए थे, कुछ ग्रंथों में वे एक-दूसरे के आनंद में रहने के लिए जाने जाते हैं, चित्रकूट में रहने के बाद कभी नहीं- चूंकि उनके अपहरण के बाद उनका बंधन टूट गया था, कभी नहीं  पहले- चूँकि वे अयोध्या में पुत्र, राजा, भाई थे- क्या वे उतने ही खुश थे जितने चित्रकूट में थे।  जीवन और प्रेम का यही रूपक फिल्म का आधार बना।”

चित्रकूट अकबर अरेबियन मोजदेह और मोजतबा मूवीज द्वारा प्रस्तुत किया गया है और अकबर अरेबियन, हिमांशु मलिक द्वारा निर्मित है। हिमांशु मलिक द्वारा लिखित और निर्देशित, कलाकारों में औरित्रा घोष, विभोर मयंक, नैना त्रिवेदी, किरण श्रीनिवास, श्रुति बापना शामिल हैं।

No comments